Bengal LIVE: रुझानों में टीएमसी को बंपर लीड, 100 के नीचे पहुंची बीजेपी, असम में BJP सत्ता के करीब, केरल में सबसे आगे निकली लेफ्ट

पश्चिम बंगाल में आज विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं. अभी तक के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. टीएमसी फिर से बंगाल में जीत की हैट्रिक लगाती दिख रही है, जबकि बीजेपी भी 100 के पार पहुंच रही है. बंगाल में किस सीट पर क्या अपडेट है, उसके लिए साथ बने रहें…

बंगाल चुनाव से जुड़े लाइव अपडेट्स:

अभी तक के ट्रेंड पर बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है कि ये शुरुआती आंकड़ा है, जबतक आधे से ज्यादा वोटों की गिनती नहीं हो जाती है, तबतक कुछ नहीं कह सकते हैं.

बंगाल में अभी टीएमसी 161 सीटों पर आगे है, जबकि बीजेपी को 118 सीटें मिलती दिख रही हैं. रुझानों में टीएमसी की जीत की हैट्रिक लगती दिख रही है.

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी टीएमसी को बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है. यहां टीएमसी 100 का आंकड़ा पार कर गई है.

ALSO READ :   यूपी में 577 शिक्षकों की कोरोना से मौत, सभी की लगी थी पंचायत चुनाव में ड्यूटी




रुझानों में टीएमसी को बहुमत मिल गया है. अभी तक बंगाल में टीएमसी को 148 सीटें, बीजेपी को 116 सीटें मिलती दिख रही हैं.

बंगाल के चुनावों में इस वक्त टक्कर देखने को मिल रही है. बीजेपी के बाबुल सुप्रियो इस वक्त टॉलीगंज सीट से 13 हजार वोटों से पिछड़ रहे हैं.

बंगाल में इस वक्त कांटे की टक्कर चल रही है. नंदीग्राम सीट से दूसरे राउंड के बाद भी शुभेंदु अधिकारी ही आगे चल रहे हैं, शुभेंदु 4551 वोटों से आगे टल रहे हैं. बंगाल के सिंगूर में टीएमसी बढ़त बनाए हुए है.

अभी तक के रुझानों में टीएमसी 125 और बीजेपी 117 सीटों पर आगे चल रही है. रुझानों  में लगातार टक्कर चल रही है. बता दें कि बंगाल में जीत के लिए 147 का आंकड़ा चाहिए.

बीजेपी की लॉकेट चटर्जी इस वक्त हुगली की सीट से पीछे चल रही हैं. नंदीग्राम में भी ममता बनर्जी पीछे चल रही हैं.

रुझानों में टीएमसी 100 के पार चली गई है, जबकि बीजेपी भी 95 सीटों पर आगे है. नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु अधिकारी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को कांटे की टक्कर दे रहे हैं.

सुबह 9 बजे तक बंगाल में 143 सीटों के रुझान आ गए हैं. टीएमसी अभी तक 79 और बीजेपी 64 सीटों पर आगे चल रही है.