UP Political: AIMIM ने कहा SP से गठबंधन तभी संभव जब सरकार बनने पर अखिलेश मुस्लिम को बनाएंगे डिप्टी सीएम

ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-ए-मुस्लमीन (एआईएमआईएम) के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा है कि भागीदारी संकल्प मोर्चा समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है लेकिन अपनी एक शर्त के साथ। आगे उन्होने कहा कि शर्त यह रहेगी कि सरकार बनने पर उप मुख्यमंत्री मोर्चे के किसी वरिष्ठ मुस्लिम विधायक को बनाया जाए। बता दें कि विधान सभा चुनाव 2021 को देखते हुए ओवैसी अभी हाल ही में मुरादाबाद व आसपस के इलाकों में पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिले थे।




और पार्टी को मजबूत करते हुए कार्यकर्ताओं को सक्रिय रहने को कहा था। साथ कार्यकर्ताओं को रणनीति बनाकर काम करने की सलाह दी थी। हाल ही में वे यूपी के गाजियाबाद के दौरे पर गए थे।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली (File Photo)  pic(social media)

उन्होंने अपनी चुनावी यात्रा गाजियाबाद से शुरूआत करते हुए हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, अमरोहा, संभल के एआईएमआईएम यूनिट के कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लेते हुए कहा था कि वे 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी भी हालात में योगी आदित्यनाथ को सीएम बनने नहीं देगें। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली (File Photo) pic(social media) अगस्त के शुरूआत में चुनाव को लकर ओवैसी दौरे पर रहेंगे।




सांसद असदुद्दीन ओवैसी अपने इस दौरे में प्रयागराज, फतेहपुर, कौशाम्बी और आसपास के अन्य जिलों में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और उन्हे चुनाव से रिलेटेड मुद्दों पर बातचीत कर रणनीति तैयार करेंगे। खबरों के अनुसार ओवैसी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने के अलावा बुद्धिजीवियों के अलग-अलग समूहों से भी मिलने जाएंगे। इनमें पर मुस्लिम, दलित, व पिछड़े वर्ग के वकील, अधिकारी, डाक्टर, इंजीनियर व अन्य प्रेाफेशनल भी शामिल रहेंगे। एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि कांग्रेस के साथ उनकी पार्टी या मोर्चे का कोई गठबंधन नहीं होगा क्योंकि कांग्रेस डूबता हुआ जहाज है जो भी इस जहाज पर उतरता है वह खुद भी डूब जाता है। और रही बात आप पार्टी की तो उसका यूपी में कोई जनाधार ही नहीं है।




ये भी पढ़ें…