कोरोना कर्फ्यू को लेकर पुलिस के तेवर सख्त, बिना कार्य घर से निकले तो खैर नहीं

अयोध्या। यदि आप बिना कार्य सड़कों पर घूमते मिले तो समझ ले कि आपकी खैर नहीं है। शहर के कई इलाकों समेत गोसाईगंज बाजार व अन्य ग्रामीण इलाकों में गुरुवार को पुलिस ने बिना वजह घूम रहे लोगों डंडे चलाए।

कोरोना कर्फ्यू को लेकर पुलिस-प्रशासन अब सख्त नजर आ रहा है। बाजारों, गलियों व मुख्य मार्ग पर पुलिस द्वारा नाका लगाकर आने जाने वालों को रोककर उनके घर से निकलने का कारण पूछा जा रहा है।




जिला अधिकारी अनुज कुमार झा व प्रभारी एसएसपी अरविंद चतुर्वेदी ने दल बल के साथ शहर के मुख्य इलाकों में कोरोना कर्फ्यू का निरीक्षण किया व नियमों का पालन न करने वालों पर कार्रवाई की। दूसरी ओर कोरोना कर्फ्यू के पांचवें दिन बाजार बंद रहे।
आवश्यक सेवाएं पूर्ववत जारी रही। कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए अधिकारी लगातार सड़कों पर उतर कर निगरानी कर रहे हैं।

ALSO READ :   जानिए कोरोना का नया स्ट्रेन कितना खतरनाक है बच्चों के लिए

जिलाधिकारी और प्रभारी एसएसपी ने चौक, रिकाबगंज, सिविल लाइंस, बजाजा, सुभाष नगर, रीडगंज आदि इलाकों में भ्रमण कर जायजा लिया। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने वाहनों से आ जा रहे कई लोगों को रोककर उनसे घर से निकलने का कारण पूछा।
वाजिब जवाब न मिलने पर उन्होंने चालान भी करवाया। इसी क्रम में शहर के कई इलाकों में चौकी पुलिस द्वारा नाका लगाकर चेकिंग की गई व वाहनों की चेकिंग की।




प्रभारी एसएसपी अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए लगातार पुलिस बल लगा हुआ है। कंटेनमेंट जोन में नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है।
हम पुलिस बल का मनोबल बढ़ाते हुए लगातार उनकी टेस्टिंग करा रहे हैं। साथ ही उन्हें सुरक्षित रहने की सलाह भी दे रहे हैं। लोग बेवजह सड़कों पर न निकले इसके लिए लोगों से अपील की जा रही है।

ALSO READ :   जानिए कैसा है वो परिवार जहां बहू बनकर जा रही हैं ओवैसी की बेटी

कहा कि नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए कार्रवाई की जा रही है। कोरोना कर्फ्यू के पांचवें दिन गुरुवार को भी शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के बाजार बंद रहे।




आवश्यक सेवा जैसे दूध, सब्जी, राशन व दवा आदि की दुकानें नियमानुसार खुली रहीं। ज्यादातर मोहल्ले व गलियों में सन्नाटा छाया रहा, लोग अपने-अपने घरों में ही कैद रहे। दूसरी ओर नगर निगम व अग्निशमन विभाग द्वारा शहर को लगातार सैनिटाइज किया जाता रहा।
‘अमर उजाला’ में खबर छपने के बाद चेते प्रशासन ने गुरुवार को गोसाईगंज बाजार में सख्ती बरतते हुए कोरोना कर्फ्यू का पालन करवाया। इस दौरान पुलिस ने कई जगह हलका बल प्रयोग कर लोगों को उनके घर भेजा।

पुलिस ने गुरुवार को तेलिया गढ़, सराफा मंडी, भीटी तिराहा, कटरा सहित कई अन्य स्थानों पर इकट्ठा लोगों पर लाठियां बरसाई। पुलिस की इस कार्रवाई से नगर की सड़कें सुनसान हो गई।




पुलिस ने नगर की खुली दुकानों के दुकानदारों को चेतावनी दी कि कोविड-19 के नियमों का अनुपालन न करने वाले पर कठोर कार्रवाई होगी। टाउन इंचार्ज सुनील सिंह यादव का कहना है कि कोविड-19 के नियमों का पालन न करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
नवीन सब्जी मंडी में गुरुवार को भी कोविड-19 के प्रतिबंधों का कोई असर नहीं दिखा। दूरभाष पर जिलाधिकारी से शिकायत होने पर मंडी परिषद के इंस्पेक्टर ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर नवीन सब्जी मंडी में प्रवेश प्रतिबंध लगाया।