कर्नाटक नगर निकाय चुनावों में BJP की करारी हार, 10 में सात जगहों पर जीती कांग्रेस

बेंगलुरु: कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच कर्नाटक की सत्ता में काबिज बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) को नगर निकाय चुनाव (Karnataka Local Body Elections) में करारी हार मिली है. जिन 10 स्थानीय नगर निकायों में चुनाव हुए थे, उनमें से 7 पर कांग्रेस को जीत मिली है. बीजेपी सिर्फ एक जगह जीत पाई है. निकाय चुनाव में जीत से कांग्रेस में खुशी का माहौल है. कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने 10 में से सात जगहों पर पार्टी की जीत पर खुशी जताई है.




शिवकुमार ने एक ट्वीट में कहा, “10 शहरी निकायों में हुए चुनाव में कांग्रेस ने सात पर कब्जा किया है. बीजेपी को सिर्फ एक जगह पर जीत मिली है. लोगों ने कांग्रेस पार्टी में विश्वास जताया है, जिसका मैं धन्यवाद करता हूं जबकि बीजेपी को अराजकता के लिए सजा दी है. कुल मिलाकर निकाय चुनावों में कांग्रेस को 119 सीटें मिली हैं जबकि बीजेपी को 56 और जेडीएस को 67 सीट मिली है.”

ALSO READ :   नागरिकों को ऑक्सीजन न दे पाना शर्मनाक, योगी सरकार को फटकार लगाते हुए इलाहाबाद HC ने कहीं ये बातें

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार ने कर्नाटक में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से किसी भी तरह का जश्न नहीं मनाने और कोरोना महामारी से पैदा हुई आपात स्थिति में लोगों की मदद करने का आग्रह किया है.




विधानसभा में नेता विपक्ष सिद्धारमैया ने निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए मतदाताओं का धन्यवाद किया है. इस चुनाव के नतीजे यह स्पष्ट करते हैं कि सत्ताधारी दल बीजेपी ने कोरोना जैसे मुश्किल वक्त में जनादेश खो दिया है. बीजेपी सरकार लोगों की जान से खेल रही है. इसलिए जनता ने बीजेपी को सबक सीखाया है.

ALSO READ :   'भारत हमारे लिए मौजूद था, हम उनके लिए खड़े रहेंगे, PM मोदी से चर्चा के बाद बोले बाइडन