महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, वाशिम के हॉस्टल में 190 छात्र COVID-19 पॉजिटिव

पुणे. देश के कई राज्यों में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है. महाराष्ट्र में हालात विस्फोटक (Coronavirus outbreak in Maharashtra) होते जा रहे हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक, वाशिम जिले के एक स्कूल के हॉस्टल में 190 छात्रों की कोरोना रिपोर्ट (Covid-19 Positive) पॉजिटिव आई है. रिसोड़ तहसील के ग्राम देगांव स्थित आश्रम शाला में छात्र पढ़ने के अलावा यहीं पर स्थित हॉस्टल में रहते हैं. ये सभी छात्र अमरावती से आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर की शुरुआत भी अमरावती जिले से ही हुई है. यहां फिलहाल 1 मार्च तक लॉकडाउन लगा है.




महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 8,807 नए मरीज मिले हैं. यह 18 अक्टूबर के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा है. राज्य में बीते 24 घंटे में 80 मरीजों की मौत हो गई है.

महाराष्ट्र में कोरोना के नए स्ट्रेन सामने आने से हड़कंप मचा है. कर्नाटक और गुजरात जैसे पड़ोसी राज्यों की ओर से पहले ही ट्रैवल बैन लागू किए जा चुके हैं.

ALSO READ :   COVID-19: भारत में मिला कोरोना का नया स्‍ट्रेन हो सकता है कहीं ज्यादा संक्रामक- AIIMS प्रमुख डॉ. गुलेरिया

विदर्भ क्षेत्र में भी बढ़ रहे नए कोरोना केस
महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. विदर्भ में कुल 11 जिले हैं, जिनमें से 5 अमरावती डिविजन के तहत आते हैं, जबकि नागपुर डिविजन में 6 जिले हैं. इसके अलावा परभणी जिला प्रशासन ने विदर्भ के 11 जिलों के लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई है. इसके अलावा साईं बाबा मंदिर को भी एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है.




महाराष्ट्र के लातूर में 27 और 28 फरवरी को जनता कर्फ्यू
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के लातूर में 27 और 28 फरवरी को जनता कर्फ्यू रहेगा. लातूर में 7 से 15 फरवरी के बीच कोरोना के 261 मामले रिकॉर्ड किए गए थे. पिछले एक हफ्ते में यहां 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद प्रशासन ने जनता कर्फ्यू का फैसला किया.
ALSO READ :   UP विधानसभा चुनावः असदुद्दीन ओवैसी के साथ गठबंधन कर सकते हैं शिवपाल यादव, अखिलेश से साथ आने की अपील

सीएम ठाकरे ने दी थी चेतावनी
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पिछले दिनों बताया था कि सूबे में अगले 8 दिन अहम रहने वाले हैं. अगर मामले इसी तरह से बढ़ते रहे तो फिर पूरे राज्य में ही लॉकडाउन वापस आ सकता है. उन्होंने कहा कि यह आम लोगों पर ही है कि वे सावधानी बरतें और लॉकडाउन जैसी स्थिति से बचें.