बाराबंकी: बस और ट्रेलर की टक्‍कर में 18 यात्र‍ियों की मौत, कई यात्री घायल,PM मोदी और CM ने जताया दुख

बाराबंकी. उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) में देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा (Road Accident) हो गया. दरअसल लखनऊ-अयोध्या हाईवे (Lucknow-Ayodhya Highway) पर रोड किनारे एक खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मार दी. इससे बस में सवार और उसके नीचे सो रहे लोग चपेट में आ गए.




टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी क‍ि हादसे में करीब 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. जबक‍ि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को सीएचसी पर प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेजा गया. इसके बाद गंभीर घायलों को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है.

यह दर्दनाक हादसा रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर हुआ. जानकारी के मुताबिक, पुल पर खराब खड़ी डबल डेकर बस में लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रेलर ने जोरदार टक्कर मार दी. इससे बस में सवार और उसके नीचे सो रहे लोग चपेट में आ गए. टक्‍कर इतनी जबरदस्‍त थी क‍ि हादसे में 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबक‍ि कई लोगों ने जिला अस्पताल आते-आते दम तोड़ दिया. हादसे में अब तक कुल 18 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, बड़ी संख्या में यात्री घायल हुए हैं.




सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए रामसनेहीघाट सीएचसी ले जाया गया, जहां से गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. इसके अलावा बाराबंकी जिला अस्पताल से कई गंभीर घायलों को इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को हाईवे से हटाया और घायलों को अस्पताल भिजवाया है.

ALSO READ :   Big Breaking: 16 जनवरी से लगेगी कोरोना वैक्सीन, पहले 3 करोड़ में हेल्थ वर्कर को प्राथमिकता

हरियाणा से बिहार जा रही थी बस
निजी ट्रेवल्स की यह डबल डेकर बस हरियाणा से बिहार जा रही थी, तभी रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में देर रात लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर पर कल्याणी नदी के पास बस खराब हो गई. जानकारी के मुताबिक, एक्सेल टूटने से बस खराब हुई थी. इसके बाद यात्री उतरकर बस के नीचे, उसके आगे और आसपास लेट गए. इसी बीच लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस में जोरदार टक्कर मार दी. इससे बस और ट्रक की चपेट में आकर करीब 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 7 लोगों ने अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया.




कई किलोमीटर तक लगा लंबा जाम
जबकि हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया. वहीं घटना के बाद हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी. इससे करीब कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया. हादसे के कुछ देर बाद ही तेज बारिश शुरू हो गई. बाराबंकी एसपी यमुना प्रसाद, एसडीएम जितेंद्र कटियार और सीओ पंकज सिंह के नेतृत्व में बारिश के बीच पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को निकलवाने और घायलों को अस्पताल भिजवाने का काम शुरू किया. एसपी यमुना प्रसाद ने करीब ढाई बजे घटनास्थल और सीएचसी का जायजा लिया. हादसे के शिकार लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं, यह सब पंजाब और हरियाणा में काम करके वापस अपने घर लौट रहे थे.





एडीजी जोन लखनऊ पहुंचे अस्‍पताल

वहीं, घटना के बाद बाराबंकी जिला अस्पताल पहुंचे एडीजी जोन लखनऊ एसएन साबत ने बताया कि बस हरियाणा से बिहार जा रही थी, तभी रास्ते में बस खराब हो गई और वह रास्ते में खड़ी थी. इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस में टक्कर मार दी. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल बाराबंकी लाया गया है. इसके बाद गंभीर घायलों को इलाज के लिए ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है.

ALSO READ :   केंद्र सरकार व राज्य सरकार की योजनाओं से ग्रामीणों व किसानों को मिल रहा लाभ : अमित त्रिपाठी बीडीओ रुदौली

ये भी पढ़ें…